Tuesday, May 28, 2024
spot_img
HomeNationalहिंदुस्तान का युवा सात-आठ घंटे रील देख रहा है, बीजेपी का काम...

हिंदुस्तान का युवा सात-आठ घंटे रील देख रहा है, बीजेपी का काम युवाओं को भटकाना- राहुल गांधी

spot_img
spot_img

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली के जवाहर भवन में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र से घबरा गए हैं। “प्राइवेट कंपनी में 25 कंपनियों को मोदीजी ने इतना पैसा दिया है कि जिसमें 25 बार किसानों का कर्ज माफ हो सकता है। आज भारत में 90% आबादी के साथ भयंकर अन्याय हो रहा है।

हिन्दुस्तान का युवा 7-8 घंटा इंस्टाग्राम पर रील देख रहा है

राहुल गांधी ने आगे कहा कि आज हिन्दुस्तान का युवा 7-8 घंटा इंस्टाग्राम पर रील देख रहा है, मतलब बीजेपी का काम उनका ध्यान भटकाने का है। ये हरियाणा में हमने सर्वे कराया है। इनके पूरे आंदोलन का लक्ष्य यही है। वहीं, ओबीसी पूछ रहा है कि राम मंदिर बन गया पर हमारा एक आदमी नहीं दिखा। नया संसद भवन बन गया, पर राष्ट्रपति को साइड कर दिया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी क्रांतिकारी काम करती है, जिसमें आजादी, संविधान, हरित क्रांति, सफेद क्रांति और ये जनगणना कांग्रेस की अगली क्रांति होगी।

मीडिया पर बोले…

राहुल गांधी ने कहा, आप राष्ट्रीय मीडिया को देखिए, मोदीजी को देखिए, जैसे ही मैंने कहा कि देखते है देश में कितना अन्याय हो रहा है, इसका टेस्ट करते हैं तो कहने लगे देश तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। “मीडिया में मेरे बारे में कहती थी मेरी राजनीति में दिलचस्पी नहीं है, मैं राजनीति को लेकर सीरियस नहीं हूं. मनरेगा नॉन सीरियस था। मगर, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या, विराट कोहली सीरियस हैं। मैंने फिर देखा कि जो बड़े बड़े पत्रकार हैं, एंकर हैं, उसमें एक भी दलित एंकर नहीं है तो जब मीडिया में आपका कोई है ही नहीं तो आपके मुद्दे नॉन सीरियस ही रहेंगे।

‘BJP का मिशन आपके इतिहास को मिटाने का’

राहुल गांधी ने कहा, “मोदी जी ने 10 साल देश को कहा मैं ओबीसी हूं, लेकिन जैसे ही मैंने बात की तो कहते है जाति नहीं. अरे तो फिर आप ओबीसी कैसे? अगर आपके मुताबिक देश में केवल 2 जाति है- अमीर और गरीब तो उनकी लिस्ट निकालो और ये मेरे लिए राजनितिक मुद्दा नहीं लाइफ मिशन है. बीजेपी का पूरा मिशन आपके इतिहास को मिटाने का है, आपको बीते हुए समय से काट दिया गया है।

जाति जनगणना को कोई शक्ति नहीं रोक सकती

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा, आपका इतिहास फूले जी है, अम्बेडकर जी है, लेकिन इनके जैसे करोड़ों लोग और थे जिनकी बात नहीं होती. आपको इस इतिहास को फिर से दोहराना है। आप लिख लो जाति जनगणना को कोई शक्ति नहीं रोक सकती, जितना इसको रोका गया, उतनी ताकत से ये वापस आएगा. क्योंकि 90% आबादी को बात समझ आ चुकी है कि आज देश के संस्थान में उनकी जगह नहीं है।

जाति जनगणना से सब क्लीयर हो जायेगा

राहुल गांधी ने कहा कि जाति जनगणना से सब क्लीयर हो जायेगा। ये जाति का सर्वे है उसमें हम आर्थिक और संस्थागत सर्वे भी जोड़ेगें। कितने लोग किसमें काम करते हैं। ये एक तरह से नेशनल एक्सरे मानिए। आप मानिए कि देश के लिए 70 साल बाद एक जरूरी कदम है। हमें पता होना चाहिए कि हम कहां है और हमें कहां जाना है। ये जरूरी है और इसपर कोई एतराज नहीं कर सकते हैं. ये एक दो दिन का काम नहीं है ये लाइफ टाइम का काम है और हम ये करने जा रहे हैं।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल