Tuesday, April 23, 2024
spot_img
HomeInteresting FactsSuicide Forest : एक ऐसा जंगल जहां है आत्माओं का वास, पूरी...

Suicide Forest : एक ऐसा जंगल जहां है आत्माओं का वास, पूरी दुनिया में है सुसाइड फॉरेस्ट’ के नाम से Famous

spot_img
spot_img

Suicide Forest : ध्यान से अपने बच्चों, परिवार और अपने जीवन के बारे में सोचें जो कि आपके माता-पिता का दिया अनमोल तोहफा है।“ कुछ ऐसा ही चेतवानी भरा मैसेज आपको जापान (Japan Suicide Forest) स्थित एक जंगल में एंट्री करने पहले देखने को मिलेगा। जरा सोचिए जहां प्रवेश से पहले ही ऐसा संदेश देखने को मिले उस जगह भला जाने की हिम्मत कैसे होगी। आज हम आपको जापान के एक ऐसे ही जंगल के बारे में बताने जा रहें है, जो खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद ही डरावाना है। जिसके नाम से ही लोगों की रूह कांप उठती है, इसे पुरी दुनिया में सुसाइड फॅारेस्ट के नाम से जाना जाता है। तो चलिए जानते है आखिर इस जंगल का नाम सुसाइड फॅारेस्ट क्यों पड़ा। साथ ही इससे जुड़ी कई रोचक बातें….

Japan Suicide Forest : सुसाइड फॅारेस्ट का लोकेशन

इस जंगल को ओकिघारा फॉरेस्ट (Aokigahara Forest) के नाम से भी जाना जाता है। यह माउंट फूजी के नॉर्थवेस्ट में स्थित है, जो 35 स्क्वेयर किमी के बड़े एरिया में फैला हुआ है। यह जंगल इतना घना है कि इसे पेड़ों का सागर भी कहते हैं। इस फॉरेस्ट के बारे में कहा जाता है कि एक बार जो यहां गया उसका लौटकर वापस आना असंभव सा है। यह दुनिया के सबसे मशहूर सुसाइड जगहों में दूसरे नंबर पर है, यहां आपको बता दें कि पहला गोल्डेन गेट है। इस जंगल की दूरी जापान की राजधानी टोक्यो से महज दो घंटे से भी कम है।

यह भी पढ़ें- Island Of Dolls : ये है दुनिया का सबसे Haunted आईलैंड, जहां चलता है पापी गुड़िया का राज

मरे लोगों की आत्माओं का है वास

जापान के धार्मिक लोगों का मानना है कि इस जंगल में मरे हुए लोगों की आत्माएं वास करती है, सुसाइड के कारण यहां पैरानॉर्मल ऐक्टिविटीज होने लगी हैं। ऑफिशल रेकॉर्ड्स की मानें तो यहां 2004 से करीब 105 डेडबॉडीज खोजी जा चुकी हैं। सबसे बड़ी समस्या यह है कि यहां कोई भी मॉडर्न टेक्नॉलजी जैसे कम्पस, मोबाइल फोन वगैरह काम नहीं करते। कम्पस से अजीब डायरेक्शन दिखती हैं जिसके चलते दिशाएं गलत दिखती हैं। यहां पहुंचने पर मोबाइल फोन में भी सिग्नल नहीं आते हैं। इसकी वजह यह है कि इस इलाके में जो सॉइल है उसमें मैग्निटेक आयरन हैं इसलिए इस जंगल में पहुंचने के बाद वापस आना बेहद मुश्किल सा है।

यह भी पढ़ें- दुनिया की अनोखी जगह जहां मौत के बाद भी चलती है जिंदगी, मुर्दे भी होते हैं हर आयोजन में शामिल

लोगों का यह भी मानना है कि जो लोग यहां ‘Suicide’ करते हैं उनका शरीर यहां पड़ा नहीं रहना चाहिए। जंगल में काम करने वाले इन बॉडीज को पुलिस स्टेशन पहुंचाते हैं। लोगों का मानना है कि सूइसाइड करने वाले के लिए अच्छा नहीं होता है और उनकी आत्मा पूरी रात चिल्लाती है और अपने शरीर को वहां से ले जाती है।

जो लोग जंगल घूमने जाते है साथ ले जाते है ये सामान

जापान के इस फॉरेस्ट (Suicide Forest) के बारे में पूरी दुनिया में चर्चें हैं। यह इलाका प्राकृतिक रूप से बेहद ही खूबसूरत है और माउंट फूजी पहुंचने वाले हाइकर्स और अडवेंचर लवर्स बड़ी मात्रा में यहां पहुंचते हैं। इसके साथ जो लोग इस जंगल में घूमने जाते हैं वे अकेले नहीं जाते और यहां घूमने की एक ट्रिक यह भी है कि लोग साथ में प्लास्टिक टेप रखते हैं, जिससे उन्हें रास्ता याद रहे वो भटके ना इसलिए वे पेड़ों पर प्लास्टिक टेप बांधते हुए चलते हैं और इन सबके अलावा यहां करीब 300 साल पुराने अद्भुत पेड़ भी हैं।

सुसाइड फॉरेस्ट (Suicide Forest) जाते टाइम आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। जैसे इधर-उधर भटकने की कोशिश बिल्कुल ना करें और साथ ही हमेशा प्लास्टिक टेप या रिबन मार्कर के तौर पर साथ रखिए। हमेशा निशान बनाकर चलिए। रात के टाइम इस फॉरेस्ट को ना घूमें और दिन में भी इस फॉरेस्ट को घूमने ना जाएं।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने और अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter YouTube पर फॉलो व सब्सक्राइब करें

Join Our WhatsApp Group For Latest & Trending News & Interesting Facts

spot_img
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल