Tuesday, May 28, 2024
spot_img
HomeNationalLok Sabha Elections 2024 : मुलायम और शिवपाल का जिक्र कर पीएम...

Lok Sabha Elections 2024 : मुलायम और शिवपाल का जिक्र कर पीएम ने कहा दोनों भाई भाजपा के काम से खुश, आखिर जुबान पर आ ही गई दिल की बात!

spot_img
spot_img

Lok Sabha Elections 2024: 7 मई तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव की वोटिंग होनी है, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ताबड़तोड़ रालियां और चुवानी जनसभाएं कर रहे है। आज पीएम ने इटावा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा संस्थापक और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को याद किया. साथ ही शिवापाल यादव द्वारा हाल ही में दिए बयान पर भी रिएक्शन दिया।

मुलायम सिंह को याद करते हुए कहा…

पीएम मोदी ने मुलायम सिंह को याद करते हुए कहा कि, ”संसद में स्वर्गीय मुलायम सिंह ने कहा था कि मोदी दोबारा जीत कर आ रहे हैं और ये उनका आशीर्वाद बन गया जिसके मोदी आया भी. अब उनके छोटे भाई भी बीजेपी को जिताने की अपील कर रहे हैं, आखिर दिल की बात जुबान पर आ ही गई। दरअसल, अभी हाल ही में जसवंत नगर में चुनावी जनसभा के दौरान शिवपाल यादव की जुबान फिलस गई थी और उन्होंने कह दिया था, कि “7 मई को भारतीय जनता पार्टी को बहुत बड़े मार्जिन से जिताना है और इसीलिए भी जिताना है, क्योंकि आपके सामने कई बार बहुत चुनौतियाँ आई हैं।

सपाइयों से पूछना चाहता हूं आप तो यदुवंशी हैं

वहीं प्रधानमंत्री ने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा, ”समाजवादी पार्टी को परिवार के बाहर कोई यादव नहीं मिला और हमने मोहन यादव को CM बनाया, यह बीजेपी है, जहां आम कार्यकर्त्ता भी CM बन सकता है. मैंने द्वारका में पूजा की, लेकिन कांग्रेस के शहजादे को उससे भी परेशानी हैं। मैं यहां के सपाइयों से पूछना चाहता हूं कि आप तो यदुवंशी हैं और आप शहजादे को उसके इस बयान के लिए समझा नहीं पाए. मोदी की आलोचना करते-करते यह भगवान की भी आलोचना करने लगे हैं।

I.N.D.I.A गठबंधन पर बोले..

पीएम मोदी ने I.N.D.I.A अलायंस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि मोदी और योगी आपके बच्चों के लिए खप रहे हैं, हमारे तो कोई बच्चे नहीं है लेकिन हम आपके बच्चों के भविष्य के लिए लड़ रहे हैं और ये गठबंधन अपने बच्चों के लिए लड़ रहा है. भारत 1,000 साल के लिए सश​क्त हो, मोदी उसकी नींव तैयार कर रहा है।

सपा-कांग्रेस की नीयत में खोट

उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस की बातें झूठी, वादे भी झूठे हैं. सपा-कांग्रेस के नारे झूठे और नीयत में भी खोट है. ये लोग लगातार झूठ बोलेंगे, उससे चाहे देश का, समाज का कितना ही नुकसान क्यों न हो। इन लोगों ने देश को कोरोना के संकटकाल में भी नहीं छोड़ा था। मोदी तब एक-एक जीवन बचाने में जुटा था, देश के वैज्ञानिकों ने टीका बनाया, लेकिन सपा और कांग्रेस के लोग इसको भी बदनाम करते थे।

राहुल गांधी पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने आगे राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई मैनपुरी, कन्नौज और इटावा को अपनी जागीर मानता है तो कोई अमेठी-रायबरेली को अपनी जागीर मानता है, लेकिन मोदी की विरासत-गरीब का पक्का घर है. शाही परिवार का वारिस ही मुख्यमंत्री-प्रधानमंत्री बने, यह कुप्रथा को इस चायवाले ने तोड़ दिया है। पांच साल पहले कांग्रेस का शाही परिवार चुनाव के समय मंदिर-मंदिर घूम रहा था। कांग्रेस के शहजादे ने कोट के ऊपर जनेऊ पहन लिया था, लेकिन इस बार पूरा देश भव्य राम मंदिर बनने के खुश हुआ, लेकिन इन्होंने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण भी ठुकरा दिया।

‘धर्म के आधार पर बांटना चाहती है कांग्रेस’

प्रधानमंत्री ने रैली में कहा कि 75 साल पहले जब देश के विद्वान लोग संविधान बना रहे थे, तब संविधान निर्माताओं ने कहा था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा, लेकिन अब सपा, कांग्रेस यह सारी पार्टी SC-ST-OBC का आरक्षण छीनकर उसे धर्म के आधार पर बांटना चाहती है। इन्होंने कर्नाटक में रातों-रात मुस्लिम जातियों को OBC घोषित कर दिया. फतवा निकाला कि कर्नाटक में जितने मुसलमान हैं सभी OBC हैं।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल