Saturday, June 22, 2024
spot_img
spot_img
HomeNationalBihar : नवादा इंजीनियरिंग कॅालेज में वर्कशॅाप का आयोजन, स्टार्टअप इनक्यूबेशन सेल...

Bihar : नवादा इंजीनियरिंग कॅालेज में वर्कशॅाप का आयोजन, स्टार्टअप इनक्यूबेशन सेल का हुआ उद्घाटन

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार। राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय नवादा में गुरुवार को बिहार स्टार्टअप आउटरीच प्रोग्राम के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया। साथ ही विकास आयुक्त दीपक कुमार मिश्रा व उद्योग विभाग के महाप्रबंधक राजेश्वर राम एवं कॉलेज के प्राचार्य डॉ विनय कुमार चौधरी ने स्टार्टअप इनक्यूबेशन सेल का उद्घाटन किया।

कॅालेज के प्रिंसपल ने इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत करते हुए बहुत हर्ष जताया कि बिहार सरकार के महत्वकांक्षी परियोजनाओं में से एक स्टार्टअप योजना के लिए नवादा जिले में स्थापित मेरे कॉलेज का चयन किया गया है बहुत गर्व का विषय है। उन्होंने कॉलेज व आईटीआई से आए छात्रों को और प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अब समय नौकरी लेने का नहीं देने का है।

जिला विकास उपायुक्त ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दौर उद्यमिता व स्टार्टअप का है। सरकार द्वारा चलाई जा रही स्टार्टअप योजना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन छात्रों को हर संभव मदद प्रदान करेंगे। उद्योग विभाग पटना के तरफ से आए हुए प्रतिनिधि सुदर्शन चक्रवर्ती व शिवेंद्र कुमार ने बिहार स्टार्टअप पॉलिसी 2022 के बारे में चर्चा करते हुए स्टार्टअप को शुरुआत करने के लिए बिंदुओं पर जानकारी दी।

इसके बाद जिला के उद्योग महाप्रबंधक ने भी छात्रों से उद्योग विभाग के द्वारा पूरे सहयोग का आश्वासन दिया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए स्टार्टअप सेल के नोडल प्रभारी प्रो शुभेंदु अमित ने छात्रों को स्टार्टअप में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। इस मौके प्रो अंजलि सिन्हा, प्रो रंजन कुमार,प्रो मुकेश कुमार,प्रो डॉ राजेश बैठा, प्रो साहब सुफियान एवं अन्य कर्मी उपस्थित रहे।

spot_img
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल