Wednesday, July 24, 2024
spot_img
spot_img
HomeSportsIPL 2023 : उमेश यादव के चार शब्दों पर Rinku Singh ने...

IPL 2023 : उमेश यादव के चार शब्दों पर Rinku Singh ने जड़ दिए पांच तूफानी छक्के

spot_img
spot_img
spot_img

IPL 2023 : रिंकू सिंह (Rinku Singh) …ये नाम इस वक्त दुनियाभर में छाया हुआ है। हर किसी की जुबान पर ये नाम है, क्योंकि IPL 2023 के 13वें मैच में रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के जड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स को धमाकेदार जीत दिलाई। जिसके बाद हर कोई इनकी तूफानी पारी का फैन हो गया है। मैच के बाद रिंकू ने कहा, “मैं किसान परिवार से आता हूं और पिता ने बहुत स्ट्रगल किया। मैंने जितने भी शॉट्स ग्राउंड के बाहर लगाए, ये उन्हें ही समर्पित है, जिन्होंने मेरे लिए अब तक बलिदान दिया।”साथ ही उन्होंने उमेश यादव (Umesh Yadav) को भी इसका श्रेय दिया, क्योंकि उनके चार शब्दों ने उनके अंदर हौंसला भरा।

उमेश के शब्द, रिंकू के तूफानी छक्के

गुजरात से मिले 205 रन के लक्ष्य के जवाब में कोलकाता को आखिरी ओवर में 29 रनों की जरूरत थी। उमेश यादव ने पहली गेंद पर एक रन लेकर रिंकू को स्ट्राइक दी। यूपी के 25 साल के इस बल्लेबाज ने अगली 5 गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजकर केकेआर को अप्रत्याशित जीत दिलाई। अपने इस ऐतिहासिक कमाल के बाद रिंकू ने बताया कि उन्हें खुद पर तो यकीन था ही लेकिन उमेश यादव के शब्दों ने भी उनमें हौसला भरा।

उमेश यादव ने कहा था ये चार शब्द

मैच के बाद अवॉर्ड प्रेजेंटेशन के दौरान रिंकू ने उमेश के शब्दों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ इतना कहा- “लगा रिंकू, सोचियो मत”. बस फिर क्या था, रिंकू ने यश दयाल की गेंद पर जमकर छक्के लगा दिये।

उमेश का छोटा योगदान रहा अहम

वहीं उमेश यादव की बात करें तो निजी तौर पर उनके लिए ये मैच कुछ खास नहीं रहा, लेकिन उनका योगदान फिर भी बेहद खास रहा। पहले तो उमेश ने शुभमन गिल का कैच लपका जो रनों की रफ्तार बढ़ा रहे थे, फिर 6 गेंदों में 5 रन की ऐसी पारी खेली, जिसने आखिरी केकेआर को बचाए रखा। उमेश ने रिंकू के साथ 21 गेंदों में 52 रनों की नाबाद साझेदारी की। इसमें उमेश ने एक छोर तो संभाले ही रखा, साथ ही 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर रिंकू को स्ट्राइक देकर अपना काम पूरा किया।

spot_img
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल