Tuesday, May 28, 2024
spot_img
HomeInteresting FactsThe Cursed Of Atuk : हॅालीवुड की शापित फिल्म स्क्रिप्ट, जिसे पढ़कर...

The Cursed Of Atuk : हॅालीवुड की शापित फिल्म स्क्रिप्ट, जिसे पढ़कर 6 एक्टर सो गए मौत की नींद

spot_img
spot_img

The Cursed Of Atuk : बहुत से लोग है जो Horror फिल्मों को देखना काफी पसंद करते है, क्योंकि इसमें डर के साथ एक अलग ही रोमांच देखने को मिलता है। अब तक साउथ से लेकर बॉलीवुड तक कई हॅारर फिल्में बन चुकी है जो काफी डरावनी रही, लेकिन जब बात Hollywood हॅारर फिल्में की आती है तो इसे कोई टक्कर नहीं दे सकता। क्योंकि डरावनी फिल्‍मों से लेकर रहस्‍यमयी फिल्‍मों के मामले में हॉलीवुड वालों ने ऐसी कई फिल्‍में बनाई हैं, जिसे देखकर लोगों के हलक सूख जाए। अब तक कई सच्ची घटनाओं पर भी आधारित Horror फिल्में बन चुकी है, जो दर्शकों द्वारा काफी पसंद की जा चुकी है। आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहें है, जो कभी पूरी बन ही नहीं पाई, क्योंकि जो भी इस फिल्म (The Cursed Of Atuk) को बनाने जाता उसकी मौत हो जाती है। अबतक इस फिल्म के कारण 6 एक्टर अपनी जान भी गंवा चुके है, इसकी स्टोरी को शापित माना जाता है। अब आप सोच रहें होंगे ऐसा कैसे हो सकता है, तो चलिए आपको इसके पीछे की पूरी घटना के बारे में बताते है।

जिस एक्टर ने पढ़ी फिल्म की स्क्रिप्ट गंवा बैठे अपनी जान

हम जिस हॉलीवुड हॅारर फिल्म की बात कर रहें है उसका नाम है ‘अटूक’ (The Cursed Of Atuk) जिसे कभी बनाया ही नहीं जा सका है। इस फिल्म के कभी पूरा न होने का सबसे बड़ा कारण ये रहा कि इससे जुड़े लोगों की मौत हो जाती है और फिल्म बीच में लटक जाती है। कहा जाता है कि जिस भी एक्टर ने इस फिल्म में एक्टर का रोल करने के लिए स्क्रिप्ट पढ़ी वो जिंदगी से हाथ धो बैठे। शायद आपको इस बात पर यकीन नहीं हो रहा हो, लेकिन यह बिल्कुल सच है। आपको भी लग रहा हो कि यह एक संयोग हो सकता है, शुरुआत में लोगों ने भी इसे महज एक संयोग ही समझा था, लेकिन जब एक दो नहीं बल्कि छह-छह एक्टर्स की एक के बाद एक मौत हुई तो इससे फिल्म से जुड़ने के नाम से ही लोग सहम जाते, कोई भी इस फिल्म को करने या इससे किसी भी तरह से जुड़ने को तैयार नहीं होना चाहता था, इसलिए यह फिल्म कभी बनी ही नहीं पाई।

यह भी पढ़ें- Mukesh Mills : ये है मुंबई की सबसे खौफनाक जगह, जिसका नाम सुनते ही डर जाता है Bollywood, जानिए इससे जुड़ा सच…

फिल्म की कहानी

इस फिल्म की स्टोरी कनाडाई लोकगीत से शुरु होती है। कनाडा के इस लोकगीत के अनुसार एक खूबसूरत लड़की अलास्का की पहाड़ियों की सैर करने आती है। तभी वहां उसकी लड़की की मुलाकात अलास्का के एक युवक से होती है। वह उस लड़की को देखते ही उसके प्यार में दीवाना हो जाता है। जब वह अपने घर वापस लौटती है, तब वह लड़का उस लड़की की गाड़ी में छुपकर बैठ जाता है और न्यू यॉर्क शहर पहुंच जाता है। धीरे-धीरे अमेरिका में रहकर अपनी मेहनत के बल पर वह एक बड़ा आदमी बन जाता है। उसकी गिनती शहर के नामी लोगों में होने लगती है, लेकिन वो लड़की उसे नहीं मिलती और वो लड़का उस लड़की के प्यार में इतना पागल हो जाता है कि अपना सब कुछ खो बैठता है और उसकी मौत हो जाती है।

स्क्रिप्ट को तैयार करने में लगा 2 साल का समय

‘न्यू यॉर्क पोस्ट’ के अनुसार, इस लोकगीत पर 1963 में एक नॉवेल भी लिखा गया, जिसका नाम था ‘द इंकंपेरेबल अटूक’ (The Incomparable Atuk), इसे मोर्डेकाई रिचलर (Mordecai Richler) ने लिखा था। सन् 1977 में कनाडाई फिल्म डायरेक्टर नॉर्मन जैविसन (Norman Jewison) ने उस समय के फेमस स्क्रिप्ट राइटर टॉड कैरोल (Todd Carroll) को इस पर फिल्म स्क्रिप्ट तैयार करने को कहा। टॉड ने पूरे 2 साल का समय लेकर इस फिल्म की स्क्रिप्ट तैयारी की और 1979 में फिल्म की स्क्रिप्ट फाइनल हो चुकी थी, लेकिन किसे पता था कि ये स्क्रिप्ट एक खौफनाक मोड़ लेने वाली है।

यह भी पढ़ें- Island Of Dolls : ये है दुनिया का सबसे Haunted आईलैंड, जहां चलता है पापी गुड़िया का राज

इस तरह शुरु हुआ मौतों का सिलसिला

पहली मौत एक्टर जॉन बेलूशी

सबसे पहले फिल्म में हीरो के लिए कॉमेडियन एक्टर जॉन बेलूशी (John Belushi) को फाइनल किया गया। उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के लिए दी गई. स्क्रिप्ट पढ़ने के कुछ दिन बाद ही जॉन बेलूशी की एक होटल में ड्रग के ओवरडोज से मौत हो गई। उनकी इस रहस्यमयी मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए, लेकिन किसी का जवाब नहीं मिल सका।

दूसरी मौत एक्टर सैम किनिसन

इसके बाद इस फिल्म में बतौर हीरो के रूप में काम करने के लिए अब एक्टर सैम किनिसन को साइन किया गया। वर्ष 1987 में उन्हें यह स्क्रिप्ट पढ़ने को दी गई, स्क्रिप्ट पढ़ने के कुछ दिन बाद ही सैम की एक कार एक्सिडेंट में मौत हो गई। कार में उस समय सैम के सााथ मौजूद उनके दोस्त ने बताया कि मरने से पहले सैम बस एक ही बात बोल रहे थे ‘आई डॉन्ट वान्ट टू डाई’ (I don’t want to die), ऐसा मानो वह किसी अदृश्य शक्ति से बातचीत कर रहे हों, फिर अपनी आखिरी सांस लेने से पहले उन्होंने कहा ‘ओके ओके ओके’ (Ok ok ok)…..

चौथी मौत जॉन कैंडी की

मौतों का सिलसिला यही नहीं थामा, दो एक्टर की मौत होने के बाद लोगों को लगने लगा कि शायद इनकी किस्समत में ऐसा लिखा हो, लेकिन किसी ने इसे तब भी शापित नहीं कहा था। चार साल बाद फिल्म में अटूक के रोल के लिए जॉन कैंडी को चुना गया। सन 1993 में उन्हें स्क्रिप्ट दिखाई गई, जॉन ने स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद हीरो के रोल के लिए हां कह दिया। हां कहने के कुछ दिन बाद ही जॉन की भी होटल के एक कमरे में संदिग्ध अवस्था में मृत पाया गया।

पांचवी मौत माइकल ओ डोनोगी की

बताया जाता है कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट माइकल ओ डोनोगी (Michael O’Donoghue) नामक शख्स ने जॉन कैंडी को दी थी। इसी शख्स ने दूसरे एक्टर को स्क्रिप्ट दी थी। स्क्रिप्ट देने के दौरान माइकल ओडोनोगी ने भी कई बार स्क्रिप्ट पढ़ ली थी। वहीं जॉन कैंडी की मौत के कुछ दिन बाद ही ओडोनोगी की भी मौत हो गई, लगातार चार मौतों के बाद अब लोगों को लगने लगा कि यह कहानी शापित है।

अब स्क्रिप्ट में हुआ बदलाव, फिर हुआ ये…..

लगातार चार मौत के बाद डायरेक्टर ने सोचा कि क्यों न इस स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव किया जाए। इसके बाद इस स्क्रिप्ट को एक्टर क्रिस फार्ले (Chris Farley) को पढ़ने के लिए दिया गया। उन्हें यह स्क्रिप्ट अच्छी लगी और उन्होंने पुरानी की घटनाओं को नजरअंदाज कर फिल्म में काम करने के लिए हां कह दिया, लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनका फिल्म में काम करना मौत को दावत देना था, कुछ दिन बाद ही उनकी मौत हो गई।

छठी मौत जॉन हार्टमैन की

पांचवी मौत के बाद अब स्क्रिप्ट जॉन हार्टमैन (Phil Hartman) को पढ़ने के लिए दी गई। उन्होंने भी स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद काम करने के लिए हां कहा, लेकिन कुछ दिन बाद संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी भी मौत हो गई।

6 एक्टर की मौत के बाद फिल्म प्रोजेक्ट को हमेशा के लिए बंद किया गया

इन दोनों एक्टर की मौत के बाद इस फिल्म प्रोजेक्ट को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया। साथ ही इसकी ओरिजनल स्क्रिप्ट को किसी गुप्त जगह छिपा दिया गया है, जिसे कोई और न पढ़ सके और इस शापित स्क्रिप्ट का शिकार न हो सके। बता दें कि इस स्क्रिप्ट की कॉपी आज भी इंटरनेट पर मिल जाएगी, लेकिन असली स्क्रिप्ट को कहां छुपाया गया इसके बारे में किसी को नहीं मालूम है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने और अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter YouTube पर फॉलो व सब्सक्राइब करें।

Join Our WhatsApp Group For Latest & Trending News & Interesting Facts

spot_img
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल