Saturday, June 22, 2024
spot_img
spot_img
HomeTop NewsIND vs ZIM: ODI सीरीज के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया...

IND vs ZIM: ODI सीरीज के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, धवन होंगे कप्तान, विराट-रोहित को मिला रेस्ट

spot_img
spot_img
spot_img

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को फिर से कप्तान बनाया गया है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, ऑलराउंडर रविंद्र जेडजा, हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे।

सुंदर और चाहर की वापसी

शनिवार 30 जुलाई को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस दौरे के लिए टीम का ऐलान किया। इस चयन में सबसे बड़ी खबर दो ऐसे खिलाड़ियों की वापसी है, जो पिछले काफी वक्त से चोट के कारण बाहर चल रहे थे। ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और मीडियम पेसर दीपक चाहर लंबी चोट के बाद आखिर टीम में लौट आए हैं। वहीं राहुल त्रिपाठी को भी फिर से चुना गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में व्यस्त ज्यादातर खिलाड़ी इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए हैं और 7 अगस्त को कैरेबियाई दौरा खत्म कर जिम्बाब्वे रवाना होंगे।

कोहली को फिर आराम

इस दौरे के लिए टीम के चयन को लेकर सबसे बड़ी अटकल विराट कोहली के नाम को लेकर थी। इस तरह की खबरें आ रही थीं कि सेलेक्टर चाहते थे कि कोहली इस दौरे में टीम के साथ जाएं और फॉर्म में वापसी के प्रयास करें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कोहली को इस दौरे के लिए भी आराम दिया गया है. उन्हें इससे पहले इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज से आराम दिया गया था। ऐसे में नजरें अब इस बात पर रहेंगी कि क्या उन्हें एक महीने बाद शुरू हो रहे एशिया कप के लिए चुना जाएगा या नहीं।

वनडे सीरीज का शेड्यूल

जिम्बाब्वे में टीम इंडिया 18, 20 और 22 अगस्त को तीन वनडे मैच खेलेगी. ये सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे. बता दें कि भारत का छह साल में पहला जिम्बाब्वे दौरा है. पिछली बार भारत तब आया था, जब एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने जून-जुलाई 2016 में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले थे।

राहुल का भी नहीं है नाम

वहीं एक चौंकाने वाला नाम, जो इस टीम से गायब है, वह है- केएल राहुल टीम इंडिया के उप-कप्तान राहुल चोट के कारण आईपीएल के बाद से ही कोई भी मैच नहीं खेल सके हैं। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज में हिस्सा लेना था, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण वह इससे भी बाहर हो गए. अब सेलेक्टर्स ने उन्हें थोड़ा और आराम देने का फैसला किया है।

spot_img
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल