Saturday, June 22, 2024
spot_img
spot_img
HomeUncategorizedअब WhatsApp पर चैटिंग करना होगा और मजेदार, जारी हुआ ये कमाल...

अब WhatsApp पर चैटिंग करना होगा और मजेदार, जारी हुआ ये कमाल का फीचर

spot_img
spot_img
spot_img

Whatsapp New Feature : WhatsApp दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप में से एक है। यह समय-समय पर अपने ऐप को अपडेट करता रहा है, जिससे यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिल सके। अब WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक और नया कमाल का फीचर्स लाया है। WhatsApp ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक बेहद दिलचस्प टेक्स्ट एडिटिंग फीचर लाया है, जिससे अब वाट्सएप्प चैट करना और भी मजेदार होगा।

व्हाट्सएप अपडेट ट्रैकर WABetaInfo ने अपनी पोस्ट में कहा कि व्हाट्सएप के नए क्रिएटिव टूल, यूजर्स को नए फीचर के साथ पेश किए गए नए टूल और फोंट का उपयोग करके फोटो,वीडियो और जीआईएफ को एडिटिंग करने की सुविधा देगा। टेक्स्ट एडिटर अब एंड्रॉइड 2.23.7.17 अपडेट के साथ चुनिंदा बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है। यानी इस फीचर की मदद से यूजर्स फोटो, वीडियो, GIF फाइल में भी फॉन्ट एड कर सकेंगे और उसे अपनी मर्जी से एडिट भी कर सकेंगे।

WABetainfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप आने वाले कुछ हफ्तों में टेक्स्ट एडिटिंग फीचर को और यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर देगा। इसी तरह की सुविधा को आईओएस उपकरणों पर भी टेस्ट किया गया है, इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि एडिट टेक्स्ट फीचर का आईओएस वर्जन जल्द ही बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध होगा।

इस फीचर की मदद से कीबोर्ड पर उपलब्ध विकल्पों को टैप करके फोंट को सिलेक्ट करना काफी आसान हो जाएगा। वहीं यूजर्स को टेक्स्ट का एलाइनमेंट बदलने के साथ-साथ फोटो, वीडियो और जीआईएफ के अंदर टेक्स्ट को एड करने की सुविधा भी मिलेगी। इसके अतिरिक्त, यूजर्स टेक्स्ट का बैकग्राउंड कलर भी बदल सकेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि कैलिस्टोगा, कूरियर प्राइम, डैमियन, एक्सो 2 और मॉर्निंग ब्रीज उन नए फॉन्ट में से हैं, जिन्हें बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध कराया गया है।

जानें कैसे करेगा काम

नए फीचर में यूजर्स को टेक्स्ट को अपने हिसाब से एडिट करने की सुविधा मिलेगी। टेक्स्ट को एडिट करने के लिए सबसे पहले आपको फोटो, वीडियो और जीआईएफ को ओपन करना है और उसमें टेक्स्ट एड करना है। अब टेक्स्ट को सिलेक्ट करना होगा और इसके बाद एक पॉप-अप आइकल ओपन हो जाएगा। यहां से यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से कलर, एलाइनमेंट और फॉन्ट स्टाइल को सिलेक्ट कर सकेंगे।

इस फीचर को पहले एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर टेस्ट किया जा रहा था। हालांकि, फिलहाल यह फीचर केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। जल्द ही इसे आईओएस के लिए भी जारी किया जा सकता है।

15 मिनट के अंदर कर सकेंगे ए़डिट

व्हाट्सएप एक और नए अपडेट पर काम कर रहा है जिसके बाद यूजर्स को मैसेज को एडिट करने की सुविधा मिलेगी। व्हाट्सएप के इस फीचर से यूजर्स किसी भी गलती को जल्दी और आसानी से ठीक कर सकेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स अपने मैसेज को भेजने के 15 मिनट के भीतर एडिट कर सकेंगे। एडिट मैसेज को मैसेज बबल के अंदर एडिटेड लेबल के साथ चिह्नित किया जाएगा। यह मैसेज के साथ फॉरवर्डेड टैग जैसा दिखेगा। बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कथित तौर पर एडिट मैसेज फीचर पर भी काम कर रहा है।

spot_img
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल