Tuesday, May 28, 2024
spot_img
HomeEntertainmentEkta Kapoor 5 Comedy Movies : एकता की इन 5 कॉमेडी फिल्मों...

Ekta Kapoor 5 Comedy Movies : एकता की इन 5 कॉमेडी फिल्मों ने इंडस्ट्री में सेट किया Comedy का नया स्टैंडर्ड

spot_img
spot_img

Ekta Kapoor 5 Comedy Movies : एकता कपूर कॉमेडी के क्षेत्र में एक ट्रेलब्लेजर हैं, जो अपनी फिल्मों के जरिए समाज की रूढ़ियों को तोड़ने वाले एक यूनिक कॉन्सेप्ट को आगे बढ़ाने के लिए जानी जाती हैं। अपनी कॅामेडी फिल्मों के जरिए भी एकता ने इंडस्ट्री में और साथ ही अपने दर्शकों में एक अलग छाप छोड़ी है, जो लोगों को हंसाने के साथ ही एक खास मैसेज भी देती है। आज हम आपको एकता की उन 5 कॉमेडी फिल्मों (Ekta Kapoor 5 Comedy Movies) के बारे में बताएंगे, जिन फिल्मों ने इंडस्ट्री में एक नया कॅामेडी स्टैंडर्ड सेट किया है। अगर अभी तक आपने ये फिल्में नहीं देखी तो एक बार ज़रूर देखें।

थैंक यू फॉर कमिंग:

एकता आर कपूर की थैंक यू फॉर कमिंग (Thank You For Coming) ने इंडियन सिनेमा में एक नया रास्ता तैयार किया है। यह एक सेक्स कॉमेडी है, लेकिन इसमें वूमेन पीर प्रेशर के मुद्दे के साथ यह भी समझाया गया है कि महिलाओं को ऑर्गेज्म न आना बिलकुल ठीक है। अपनी अनोखी कहानी की वजह से यह फिल्म 2023 की सबसे मजेदार कॉमेडी ड्रामा बनकर सामने आई है। इस फिल्म में भूमि पेडनेकर, शहनाज़ गिल, कुशा कपिला और अन्य स्टार्स ने अपनी एक्टिंग से इंप्रेस किया है।

वीरे दी वेडिंग :

“वीरे दी वेडिंग” (Veere Di Wedding) के साथ एकता कपूर ने कई वजहों से कॉमेडी जॉनर में सीमाओं को लांघा। इस फिल्म ने ह्यूमर और रियलनेस का इस्तेमाल करके जीवन के उतार-चढ़ाव से निपटने वाली चार फीमेल लीड किरदारों को दिखाकर सामाजिक मानदंडों को चुनौती दी गई है। “वीरे दी वेडिंग” ने हिम्मत दिखाकर समाज के अलग अलग मुद्दों जैसे सेक्सुअलिटी, शादी और दोस्ती के मुद्दों को सभी के सामने पेश किया है। इसने इन टॉपिक्स पर चर्चा को बढ़ावा दिया है, और महिलाओं के दृष्टिकोण और अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करके कॉमेडी फिल्मों के लिए एक नया स्टैंडर्ड सेट किया है, जिन्हें अक्सर पुरुष प्रधान शैलीयों के बीच नजरअंदाज कर दिया जाता है।

ड्रीम गर्ल 1 और 2:

फिल्म ने अपनी नई सोच और अनोखी कहानी के साथ कॉमेडी जॉनर को दोबारा परिभाषित किया। फिल्म ने दर्शकों को एक अनोखा कॉन्सेप्ट दिखाया है, जिसमें आयुष्मान खुराना एक मर्द के किरदार को निभाते हुए एक महिला की आवाज फोन पर निकालते हैं, जिसकी वजह से मजेदार सिचुएशन बन जाता है। फिल्म ने शार्प डायलॉग और शानदार ह्यूमर के लिए भी खास पहचान बनाई है, जो की मेनस्ट्रीम बॉलीवुड कॉमेडी वाली फिल्मों में काफी कम देखी जाती है।

पगलैट :

पारंपरिक स्लैपस्टिक कॉमेडी से उलट, ‘पगलैट’ (Pagglait) संवेदना और गहराई के साथ दुःख और सामाजिक अपेक्षाओं की कॉम्प्लेक्स कहानी को पेश करती है। फिल्म के सीरियस थीम को सभी के सामने लाने के लिए ह्यूमर का इस्तेमाल किया गया है, जो नुकसान और व्यक्तिगत रूप से आगे बढ़ने के बारे में एक ताज़ा नजरिया है। सान्या मल्होत्रा के साथ इस फिल्म की सोचने पर मजबूर कर देने वाली कहानी, ने कॉमेडी फिल्मों के लिए एक नया स्टैंडर्ड सेट किया है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने और अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter YouTube पर फॉलो व सब्सक्राइब करें।

Join Our WhatsApp Group For Latest & Trending News & Interesting Facts


spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल