Tuesday, April 23, 2024
spot_img
HomeNationalJan Vishwas Rally : तेजस्वी यादव ने मांगा पीएम मोदी से 10...

Jan Vishwas Rally : तेजस्वी यादव ने मांगा पीएम मोदी से 10 सालों के कामकाज को ब्‍यौरा, पूछा- क्या नीतीश कुमार की..

spot_img
spot_img

Jan Vishwas Rally Patna : ब‍िहार के पटना स्‍थ‍ित गांधी मैदान में रविवार को ‘जन विश्वास महारैली’ (Jan Vishwas Rally Patna) का आयोजन क‍िया गया। इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए ब‍िहार के पूर्व ड‍िप्‍टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। तेजस्‍वी यादव ने पीएम मोदी से 10 साल में क‍िए गए कामकाज को ब्‍यौरा मांगा। मोदी की गारंटी पर सवाल खड़े करते हुए नीतीश कुमार को लेकर तेजस्‍पी ने पूछा क‍ि क्‍या आप नीतीश कुमार की गारंटी ले सकते हैं क‍ि वह फिर नहीं पलटेंगे. उन्‍होंने उनके बार-बार पलटने पर ऋत‍िक रोशन की फ‍िल्‍म के गाने ‘मैं इधर चला, मैं उधर चला’ का भी ज‍िक्र मंच से किया।

Jan Vishwas Rally Patna : पीएम मोदी के बयान पर किया पलटवार

तेजस्वी यादव ने कहा कि बि‍हार दौरे पर आए पीएम मोदी ने कहा था क‍ि बिहार में अपने पिता माता के कामकाज का जिक्र नहीं कर पा रहे हैं, इस पर उन्‍होंने पलटवार करते हुए कहा कि मेरे पिता (लालू यादव) रेल मंत्री रहते जितना काम रेलवे को फायदे पहुंचाने के ल‍िए क‍िया उतना आज तक कोई रेल मंत्री नहीं कर पाये हैं।

चाचा जी जहां भी रहें सुखी रहें

तेजस्‍वी ने ब‍ि‍हार में नौकरी, बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, शिक्षा-स्वास्थ्य, विकास-निवेश जैसे ज्वलंत मुद्दों को उठाते हुए डबल इंजन सरकार पर सवाल खड़े क‍िए। उन्होंने गांधी मैदान में मौजूद लोगों को लेकर कहा कि जहां तक मेरी नजर जा रही है, केवल लोग हैं. उन्‍होंने 10 लाख से ज्यादा लोगों के आने का दावा किया, जितने लोग गांधी मैदान में हैं, उतने ही बाहर हैं. उन्‍होंने कहा कि प्रशासन ने रातभर आपको परेशान किया लेकिन फिर भी आप लोग यहां आए हैं। इसी मैदान से एकसाथ 2 लाख नियुक्ति पत्र बंटवाए थे, लेक‍िन चाचाजी (नीतीश कुमार) पलट गए। उन्‍होंने कहा क‍ि जहां भी रहें सुखी रहें।

हमारी सरकार में नौकरियों का रैला दिखा था

पूर्व ड‍िप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा क‍ि 10 दिन तक पूरे बिहार में जन व‍िश्‍वास यात्रा (Jan Vishwas Rally Patna) न‍िकाली ज‍िसमें बाद मैदान में उमड़े जनसमूह ने सभी रिकॉर्ड तोड़ द‍िए हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि महागठबंधन सरकार में हम नौकरी देते रहें, लेक‍िन नीतीश कुमार पलट गए। उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि महागठबंधन सरकार में रहते हुए 10 लाख नौकरी देने का वादा क‍िया था और लाखों रोजगार द‍िए. हमारी सरकार में नौकरियों का रैला दिखा था, लेकिन मुख्‍यमंत्री पटना में अपने पोस्टर लगवा रहे क‍ि ‘रोजगार मतलब नीतीश कुमार।

तेजस्‍वी ने जनता को समझाया आरजेडी का मतलब

तेजस्‍वी यादव ने अपनी पार्टी RJD का मतलब समझाते हुए कहा कि R-Rights, J-Jobs, D-Develoments होता है. उन्‍होंने बीजेपी में जाने वाले नेताओं पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि वहां जो जाता है, दूध का धुला हो जाता है. बिहार में बीजेपी के जो 2 डिप्टी सीएम बनाए गए हैं, उनमें एक अनाप शनाप बोलते हैं तो दूसरे बड़बोले हैं।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने और अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter YouTube पर फॉलो व सब्सक्राइब करें

Join Our WhatsApp Group For Latest & Trending News & Interesting Facts

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल