Tuesday, April 23, 2024
spot_img
HomeBuisnessBandhan Bank : वित्तीय वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही में दर्ज हुई...

Bandhan Bank : वित्तीय वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही में दर्ज हुई जबरदस्त वृद्धि, बढ़ा ग्राहक आधार

spot_img
spot_img

कोलकाता। बंधन बैंक (Bandhan Bank) ने शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा की। जैसे-जैसे परिचालन वातावरण अधिक अनुकूल होता जा रहा है, बैंक के व्यवसाय में दमदार वृद्धि देखने को मिली है। बैंक का कुल कारोबार (जमा और अग्रिम) 19.5% वर्ष-दर-वर्ष की वृद्धि के साथ 30 सितंबर, 2022 को लगभग 1,95,200 करोड़ रुपये तक पहुंच गया।

बता दें कि यह बैंक भारत के 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में से 34 में 5646 बैंकिंग आउटलेट्स के माध्यम से 2.77 करोड़ ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। बंधन बैंक में काम करने वाले कर्मचारियों की कुल संख्या 64,000 है। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान, बैंक की जमा बही पिछले वर्ष की इसी तिमाही की तुलना में 21% बढ़ी। कुल जमा अब 99,365 करोड़ रुपये है। इस अवधि में, बैंक की खुदरा जमा बही में उल्लेखनीय वृद्धि हुई और यह 7% वर्ष-दर-वर्ष बढ़कर 73,660 करोड़ रु. हो गई।

चालू खाता और बचत खाता (कासा) बही में साल-दर-साल 11% की वृद्धि हुई, और कासा अनुपात अब कुल जमा बही का 40.8% है। अग्रिमों के संबंध में, बैंक ने पिछले वर्ष की इसी तिमाही की तुलना में 18% की वृद्धि दर्ज कराई और अब कुल अग्रिम 95,835 करोड़ रुपए रहा। बैंक की स्थिरता का संकेत, पूंजी पर्याप्तता अनुपात (सीएआर) 19.4% पर है, जो नियामक आवश्यकता से बहुत अधिक है।

बंधन बैंक इस वित्तीय वर्ष में पूरे भारत में 550 से अधिक नई शाखाएं खोलने की योजना बना रहा है। बैंक एसएमई ऋण, स्वर्ण ऋण, व्यक्तिगत ऋण और ऑटो ऋण जैसे अन्य उत्पाद श्रृंखलाओं में भी अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है।

परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, चंद्रशेखर घोष, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, “बैंक के लिए यह दूसरी तिमाही अच्छी रही है क्योंकि हमने वर्ष-दर-वर्ष आधार पर दमदार वृद्धि दर्ज की है। जबकि हम अपने वितरण और प्रोडक्ट सूट का विस्तार करते हैं, हम पूरे देश में भारतीयों की बैंकिंग जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित हैं। करोड़ों भारतीयों का विश्वास हासिल कर पाना हमारे लिए सौभाग्य की बात है और हम निरंतर उनकी सेवा करते रहेंगे।”

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल