Tuesday, May 28, 2024
spot_img
HomeNationalअजय राय ने बताया जान का सौदा, डिपंल यादव ने किया अखिलेश...

अजय राय ने बताया जान का सौदा, डिपंल यादव ने किया अखिलेश के बयान का जिक्र, Covid Vaccine को लेकर क्यों मच रहा इतना बवाल!

spot_img
spot_img

Covid Vaccine : ब्रिटेन में कोविडशील्ड कोरोना वैक्सीन (Covidshield Vaccine) को लेकर हुए खुलासे के बाद विपक्षी मोदी सरकार पर हमलावर हो गई है। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) से लेकर समाजवादी पार्टी की नेता, सांसद और मैनपुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी डिंपल यादव ने भी कोविशिल्ड वैक्सीन मामले में भाजपा और केंद्र सरकार को घेरा है।

डिंपल यादव ने किया अखिलेश यादव के बयान का जिक्र

डिंपल ने मैनपुरी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि जब राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने कहा था कि हम वैक्सीन नहीं लगवाएंगे तो किस तरह बीजेपी के पूरे तंत्र ने कहा कि ये देश हित में नहीं है, लेकिन फिर भी अखिलेश यादव ने कहा कि हम वैक्सीन नहीं लगाएंगे उस वक्त तक क्लीयरेंस नहीं मिला था।

भ्रष्टाचार आज उजागर हुआ- डिंपल

डिंपल ने आगे कहा कि लोगों को अचानक हार्टअटैक आ रहे हैं। लोग अचानक से गंभीर बीमारी से ग्रसित हो जा रहे हैं, जो लोग कोविशील्ड बना रहे थे उनसे चंदा लिया गया और फिर उन्हें वैक्सीन लगाने की परमिशन दी गई। डिंपल ने कहा कि लोगों को जबरदस्ती वैक्सीन लगाई गई, यह एक तरह का भ्रष्टाचार है जो आज उजागर हुआ है जिसकी वजह से लोगों को जानें जा रहीं हैं।

शिवपाल यादव की प्रतिक्रिया

वहीं दूसरी ओर शिवपाल सिंह यादव ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि Covishield वैक्सीन में भी कमीशन ले लिया, पोल खुल गई है।

अजय राय ने बताया जान का सौदा

इसके अलावा यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राय ने भी पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा, उन्होंने देशवासियों की जान का सौदा किया है, यही मोदी की गारंटी है? दुनिया के पहले राष्ट्राध्यक्ष भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है जिन्हान कारीना क दौरान अपनी फोटो लगाकर कोविशिल्ड का प्रचार किया। चुनावों में स्वयं और इनके नेताओ ने कोरोना वैक्सीन के नाम पर वोट भी मांगा। अजय राय ने पूछा कि क्या देश में वैक्सीन के साइड इफेक्ट से हो रही मौतों पर पीएम मोदी या भाजपा नेता अपनी जिम्मेदारी लेगें?

अजय राय ने कहा कि एस्ट्रोजेनेका ने ब्रिटिश हाईकोर्ट में माना कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन से TTS (थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम) जैसे गंभीर साइड इफेक्ट हो सकता है। भारत में आक्सफोर्ड-ऐस्ट्रोजेनेका ग्लोबल लेवल पर सीरम इंस्टिट्यूट से बना 80% कोविशिल्ड लगवाने वाले सावधान हो जाएं। ये वैक्सीन खून का थक्का जमा (टीटीएस) रही है। इससे ब्रेन स्ट्रोक, हार्ट अटैक हो रहा है।

बता दें कि, फार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राजेनेका ने स्वीकार किया है कि बहुत ही दुर्लभ मामलों में उसकी कोविड वैक्सीन रक्त के थक्के से संबंधित दुष्प्रभाव पैदा कर सकती है। ‘द डेली टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि फरवरी में लंदन में उच्च न्यायालय में प्रस्तुत एक कानूनी दस्तावेज में, एज़ ने स्वीकार किया कि Covid ​​-19 से बचाने के लिए ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित टीका थ्रोम्बोसिस का कारण बन सकता है।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल