Friday, June 21, 2024
spot_img
HomeNationalLok Sabha Election 2024 : चुनावी नतीजों पर बोलीं ममता बनर्जी, ये...

Lok Sabha Election 2024 : चुनावी नतीजों पर बोलीं ममता बनर्जी, ये जीत इंडिया गठबंधन की है…

spot_img
spot_img

Lok Sabha Election 2024 : तृणमूल कांग्रेस प्रमुख व बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की चुनावी नतीजों के बाद प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह जीत इंडिया गठबंधन काी है. पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए.

मोदी का मैजिक गया- ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि यदि मोदी रहते तो गणतंत्र नहीं रहता. यदि मोदी रहते तो संविधान नहीं रहता. इसलिए वह चाहती हैं कि मोदी जाएं और इंडिया गठबंधन आए. उन्होंने कहा कि एनडीए अब लॉस्ट केस है. हम एनडीए को नहीं जानते हैं. हम इंडिया गठबंधन को जानते हैं. वे लोग चाहते हैं कि देश को इंडिया टीम नेतृत्व दे. वह चाहती हैं कि देश के लोगों को न्याय मिले. प्रजातंत्र की रक्षा की जाए. संविधान की रक्षा की जाए. बेरोजगार युवकों को भी नौकरी मिलें. उन्होंने कहा कि आपका मैजिक गया. आपने अपनी विश्वासनीयता खुद ही खराब ली है.

मोदी आउट हो और इंडिया आए-ममता

उन्होंने कहा कि वह इंडिया गठबंधन का समर्थन करेंगी. वह चाहती हैं कि मोदी आउट हो और इंडिया आए. वह जानती हैं कि इंडिया के पास क्षमता है. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा था कि जब वे बोले थे 400 पार. उस समय उन्होंने कहा था कि बीजेपी को दो तिहाई बहुमत नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि आशा करती हूं कि इंडिया टीम नहीं छोड़ेगी, वह भी नहीं छोड़ेगी.

इंडिया गठबंधन की अन्य पार्टियों से किया ये आग्रह

ममता बनर्जी ने कहा, इंडिया गठबंधन की अन्य पार्टियों से आग्रह करती हैं कि वह इंडिया गठबंधन के साथ आएं. इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने की बात पर ममता बनर्जी ने कहा कि वह कल गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी, लेकिन अभिषेक बनर्जी बैठक में शामिल होंगे.

सोनिया-राहुल गांधी को किया है मैसेज

उन्होंने कहा, अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, शरद पवार को बधाई दी है. राजद नेता तेजस्वी यादव से भी बात की है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि यह सही रिजल्ट नहीं आ रहा है. वह उन पर विश्वास करती हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी को भी मैसेज किया है, लेकिन शायद उन्होंने मैसेज नहीं देखा है. उन्हें लोग बहुत समय गलत समझते हैं. उन्होंने कहा था कि जो जहां मजबूत है. वहां चुनाव लड़े. चुनाव परिणाम से यह साफ हो गया है.

बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस देश और संविधान को बचाने के लिए स्ट्रॉग रोल निभाएगी. बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. इस कारण वह अब संविधान में संशोधन नहीं कर पाएगी. यदि अब भी ईडी और सीबीआई से परेशान किया जाएगा, इंडिया गठबंधन के नेता एक साथ मिलकर इसका मुकाबला करेंगे. यदि जरूरत पड़ी तो दिल्ली में जाकर आंदोलन भी करेंगे.

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल