Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeNationalRam Mandir Pran Pratishtha : वाराणसी में महिलाओं ने हनुमान मंदिर में...

Ram Mandir Pran Pratishtha : वाराणसी में महिलाओं ने हनुमान मंदिर में दीप जलाकर मनाया दीपोत्सव

spot_img
spot_img

Ram Mandir Pran Pratishtha : अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश में दीपोत्सव का कार्यक्रम किया जा रहा है तो, वहीं धार्म की नगरी वाराणसी में भी महिलाओं ने मंदिरों में दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाया। वाराणसी के रविंद्रपूरी स्थित हनुमान मंदिर में बीजेपी महिला मोर्चा की महिलाओं ने दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाया और प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाया।

बीजेपी महिला मोर्चा महानगर से प्रग्या पांडेय ने बताया कि अयोध्या धाम में रामलला के आने (Ram Mandir Pran Pratishtha) की खुशी में हम सभी महिलाएं हनुमान मंदिर में दीपोत्सव मना रहे हैं। सनातन की जीत पर पूरे देश में उत्सव का माहौल है। हम और हमारी नई पीणी बहुत ही सौभाग्यशाली हैं कि हम इस अद्भुत पल के शाक्षी हैं। हमाी आने वाली पीढ़ी भी इससे प्रेरणा लेगी।

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) होने के साथ ही काशी में भी लोग उत्साहित दिखाई दिए। महिलाओं ने घर पर दीप जलाए। शाम को घर से लेकर मंदिर तक दीपक, मोमबत्ती व झालरें लगाकर सजावट की गई। पूजा-पाठ करने के बाद लोगों ने आतिशबाजी की। पूरे शहर में शोभा यात्राएं निकाली गई। ऐसा लग रहा था जैसे साक्षात प्रभु श्रीराम साक्षात सबके घरों में पधार रहे हों।

Also Read – Ayodhya Ram Mandir Free Prasad Online: आप भी पाना चाहते है फ्री में घर बैठे राम मंदिर का प्रसाद, तो ऐसे करें बुकिंग

Join Our WhatsApp Group For Latest & Trending News & Interesting Facts

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल