Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeSportsIND vs PAK ODI WC 2023 : विश्व कप की तारीख आई...

IND vs PAK ODI WC 2023 : विश्व कप की तारीख आई सामने, इस दिन होगा IND vs PAK का महामुकबला!

spot_img
spot_img

IND vs PAK ODI WC 2023 : क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है, इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) की डेट सामने आ गई है। बता दें कि इस बार खेले जाने वाले वर्ल्ड कप की मज़ेबानी भारत के पास है। इससे पहले 2019 का विश्व कप इंग्लैंड में खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड जीती थी। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड कप की शुरुआत पांच अक्टूबर से अहमदाबाद में होगी। वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भी 19 नवंबर को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा।

भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम भी हिस्सा लेने वाली है। भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK ODI WC 2023) के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर (रविवार) को होने की पूरी संभावना है. वहीं टूर्नामेंट का शुरुआती और अंतिम मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना संभावित है। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

इन स्टेडियम में खेले जाएंगे वर्ल्ड कप 2023 के मैच

रिपोर्ट के मुताबिक, विश्व कप के लिए बीसीसीआई की ओर से कुल 12 वेन्यू तय किए गए हैं। इसमें अहमदाबाद के अलावा, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं।

वहीं, बीसीसीआई वॉर्मअप मैचों के लिए 2-3 एक्स्ट्रा वेन्यू भी तय कर सकता है। रिपोर्ट में आगे कहा गया कि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 10 टीमों के बीच खिताब के लिए कुल 48 मैच खेले जाएंगे। यह मैच 46 दिन तक चलेंगे।

जल्दी होगा अंतिम फैसला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के जल्दी ही पूरे शेड्यूल का ऐलान करने की उम्मीद है, सबसे अधिक संभावना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद है। तब तक सभी संबंधित विभागों से औपचारिक स्वीकृति भी मिल जाएगी। मेजबान के रूप में बीसीसीआई निश्चित रूप से तारीखों और स्थानों पर अंतिम निर्णय ले सकता है।

शेड्यूल जारी करने में क्यों हो रही है देरी?

बता दें कि, वर्ल्ड कप के कार्यक्रम की घोषणा अक्सर एक साल पहले ही कर दी जाती है, लेकिन इस बार आईसीसी पाकिस्तानी क्रिकेटर्स और भारत सरकार की ओर से टैक्स में मिलने वाली छूट को समझने का इंतज़ार कर रहा है।आईसीसी और बीसीसीआई के बीच हुए एग्रीमेंट के मुताबिक, 2016 से 2023 तक तीन टूर्नामेंटों के लिए कर छूट का वादा किया गया था।

वहीं, पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बात करें तो उन्होंने 2013 के बाद से किसी भी टूर्नामेंट के लिए भारत दौरा नहीं किया है। बीसीसीआई की ओर से स्पष्ट किया गया कि उनके वीजा को भारत सरकार मंजूरी देगी।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने और अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter YouTube पर फॉलो व सब्सक्राइब करें।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल