Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeNationalPM Modi Rajya Sabha : आउट ऑफ वारंटी चल रही दुकानें, खोजें...

PM Modi Rajya Sabha : आउट ऑफ वारंटी चल रही दुकानें, खोजें अपनी ठौर..PM की कविता सुनकर कांग्रेसियों की बोलती हुई बंद

spot_img
spot_img

PM Modi Rajya Sabha Speech : प्रधानमंत्री मोदी आज राज्यसभा (PM Modi Rajya Sabha) को संबोधित कर रहें है। इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने देश का सर्वांगीण विकास किया है तो किसी ने एक कविता लिखकर भेजी है। उन्होंने कविता की एक लाइन सुनाते हुए कहा, “मोदी की गारंटी का दौर है. नए भारत की भोर, आउट ऑफ वारंटी चल रहीं दुकानें, खोजें अपनी ठौर.”

इतनी नफरत कब तक पाले रखोगे?

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था कि हम कहते हैं ‘मेक इन इंडिया’, कांग्रेस कहती है ‘कैंसिल’, हम कहते हैं, ‘संसद की नई इमारत’, कांग्रेस कहती है ‘कैंसिल’. मैं हैरान हूं कि ये मोदी की उपलब्धि नहीं है बल्कि देश की उपलब्धियां है. इतनी नफरत कब तक पाले रखोगे?

अपनी नीति की गारंटी नहीं, मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, ‘जिस कांग्रेस के अपने नेता की, अपनी नीति की गारंटी नहीं वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं।

युवा, नारी, गरीब और किसान को करना होगा मजबूत

युवा, नारी, गरीब और किसान… इन चार वर्गों के बारे में राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में जिक्र किया था. उन्होंने विकसित भारत के सपनों को साकार करने के लिए इन चार स्तंभों को मजबूत करने के लिए कहा था. अगर हमें 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है तो 20 सदी की नीति नहीं ऐसा कर सकती है।

मेरी आवाज को आप दबा नहीं सकते- पीएम मोदी

राज्यसभा में बोले पीएम मोदी, आप तैयारी से आए हैं, लेकिन मेरी आवाज को आप दबा नहीं सकते. उस दिन दो-ढाई घंटे तक आप लोगों ने मुझपर जो जुल्म किया. आज मैं भी पूरी तरह तैयार हूं.

बाबा साहब न होते तो शायद न मिल पाता SC-ST को आरक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं सोचता हूं कि अगर बाबा साहब नहीं होते एसटी एससी को आरक्षण मिलता या नहीं मिलता इसपर मुझे संदेह है। पीएम ने कहा, इससे पहले इनके ही पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि एक रुपये भेजते हैं, 10 पैसा पहुंचता है।

नेहरू की चिट्ठी का किया जिक्र

पीएम मोदी ने कहा, ‘एक बार नेहरू ने एक चिट्ठी मुख्यमंत्रियों को लिखी थी. इसमें उन्होंने लिखा था कि, मैं किसी भी आरक्षण को पसंद नहीं करता और खासकर नौकरी में आरक्षण तो कतई नहीं. मैं ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ हूं, जो अकुशलता को बढ़ावा दे, जो दोयम दर्जे की तरफ ले जाए. ये पंडित नेहरू की मुख्यमंत्रियों को लिखी चिट्ठी है. इसलिएम मैं कहता हूं कि कांग्रेस जन्मजात एससी-एसटी की विरोधी है.’

कश्मीर में कांग्रेस ने लागू नहीं होने दिया आरक्षण- मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में आरक्षण को लागू नहीं होने दिया. आर्टिकल 370 को निरस्त किया तब जाकर के इतने दशकों के बाद एसटी-एससी ओबीसी को वो अधिकार मिले जो देश के लोगों को वर्षों से मिले हुए थे.

स्थानीय निकायों में ओबीसी आरक्षण विधेयक कल होगा पारित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में संबोधन के दौरान कहा, ‘स्थानीय निकायों में ओबीसी के आरक्षण के विधेयक भी कल यानी 6 फरवरी को लोकसभा में पारित होगा.’

NDA ने दलित और आदिवासियों के लिए काम किया

NDA में हमने पहले दलित के लिए फिर आदिवासी के लिए काम किया. आखिर कौन है जो लाभार्थी है, वो किस समाज के लोग हैं. हमने जितना काम किया है वो एससी-एसटी और ओबीसी समाज के लोगों के लिए किया है. झुग्गी बस्ती में रहने वालों के लिए किया है.

अंग्रेजों से प्रभावित थी कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि इस सदन में अंग्रेजों को याद किया गया. कांग्रेस पार्टी अंग्रेजों से प्रभावित थी. आजादी के बाद भी देश में गुलामी की मानसिकता को किसने बढ़ावा दिया. अगर आप अंग्रेजों से प्रभावित नहीं थे तो उनके बनाए सिविल कोड को आपने क्यों नहीं बदला. आप उनसे प्रभावित नहीं थे तो ये लाल बत्ती व्यवस्था इतने सालों तक क्यों चली. शाम पांच बजे बजट की परंपरा क्यों चलाई हुई थी. अगर आप अंग्रेजों से प्रभावित नहीं थे तो आपने गुलामी की निशानियों को क्यों रहने दिया. हम आज सब को बदल रहे हैं. अंडमान और निकोबार पर आज भी अंग्रेजों की सत्ता के निशान क्यों लटके पड़े थे.

‘अब उत्तर-दक्षिण के नाम पर देश को तोड़ने का प्रयास कर रही है कांग्रेस’

पीएम मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में सरे आम लोकतंत्र का गला घोंट दिया था. जिस कांग्रेस ने लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकारों को रातों रात बर्खास्त कर दिया था. जिस कांग्रेस ने लोकतंत्र की मर्यादाओं को जेल की सलाखों के पीछे बंद कर दिया. अखबारों पर ताला लगाने की कोशिश की. देश को तोड़ने का नया शोक जिस कांग्रेस को पैदा हुआ. इतना तोड़ना कम नहीं था कि अब उत्तर-दक्षिण को तोड़ने का काम कर रही है.

मैं कांग्रेस पार्टी के लिए करूंगा प्रार्थना: पीएम मोदी

कांग्रेस पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपको बंगाल से जो चैलेंज आया है कि कांग्रेस इस चुनाव में 40 सीट भी नहीं जीत सकेगी. मैं आपके लिए प्रार्थना करूंगा की 40 सीट आ जाएं.

पीएम मोदी ने खरगे पर कसा तंज

पीएम मोदी ने कहा कि मैं उस दिन कह नहीं पाया लेकिन में खरगे जी का विशेष धन्यवाद करता हूं. मैं बड़े ध्यान से सुन रहा था. पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि लोकसभा में जो मनोरंजन की कमी खल रही है वो आपने पूरी कर दी. मुझे खुशी इस बात की थी कि खरगे जी काफी लंबा और बड़े आराम से बोल रहे थे. तब मैं सोच रहा था कि इतना सारा बोलने की आजादी मिली कैसी. बाद में मेरे ध्यन में आया कि दो स्पेशल कमांडर जो रहते हैं वो उस दिन नहीं थे. ऐसे में बहुत मजबूत फायदा स्वतंत्रता का खरगे जी ने उठाया. पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि खरगे जी ने उस दिन सिनेमा का गाना सुना होगा- ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा.

कांग्रेस ने नैरेटिव फैलाया

कांग्रेस ने नैरेटिव फैलाया, जिसका परिणाम हुआ कि भारत की संस्कृति और संस्कारों को मानने वाले लोगों को बड़े हीन भाव से देखा जाने लगा। इस प्रकार हमारे अतीत के साथ अन्याय किया गया। इसका नेतृत्व कहां होता था, ये दुनिया भलीभांति जानती है।

पीएम मोदी ने सुनाया मनमोहन सिंह का भाषण

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को कोट करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “टेक्स कलेक्शन में भ्रष्टाचार होता है, इसके लिए जीएसटी लाना चाहिए. राशन योजना में लीकेज होती है, जिससे देश का गरीब सबसे अधिक पीड़ित है. इसको रोकने के लिए उपाय खोजने होंगे. सरकारी ठेके जैसे दिए जा रहे हैं, उस पर शक होता है.”

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने और अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter YouTube पर फॉलो व सब्सक्राइब करें।

Join Our WhatsApp Group For Latest & Trending News & Interesting Facts

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल