Saturday, June 22, 2024
spot_img
spot_img
HomeNationalJaunpur : अखिलेश यादव का सरकार बनाने का दावा, युवाओं से पुलिस...

Jaunpur : अखिलेश यादव का सरकार बनाने का दावा, युवाओं से पुलिस भर्ती को लेकर किया यह वादा…

spot_img
spot_img
spot_img

UP Lok Sabha Election 2024 : छठवें चरण के चुनाव के पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव जौनपुर के बक्सर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे है. इस दौरान उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार और प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर तीखा प्रहार किया है। सपा सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा पिछले 10 साल में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। बीते 10 सालों में जितनी भी परीक्षाएं सरकार में आयोजित कराई सभी परीक्षाओं के पेपर लीक हो गए, जितनी परीक्षा हुई उसे रद्द कर दोबारा परीक्षाएं करवाई गई उसमे में भी पारदर्शिता नहीं बरती गई है।

युवाओं से किया ये वादा

अखिलेश ने युवाओं से कहा, आप तैयारी करते रहें, सबसे बड़ी पुलिस भर्ती हम करेंगे। सभी भाजपा सरकार में हुई पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया। पेपर देकर घर लौटे तो अभ्यर्थियों को पता चला कि पेपर लीक हो गया है। मजबूरन उन्हें परीक्षा रद्द करनी पड़ी। वहीं उन्होंने दावा करते हुए कहा की यदि इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो परीक्षा सुरक्षित ढंग से होगी।

पांचवे चरण के चुनाव तक मैं कहता था कि 80 सीटों…

सपा सुप्रीमो ने कहा, पांचवे चरण के चुनाव तक मैं कहता था कि 80 सीटों में से एक सीट पर लड़ाई है लेकिन प्रयागराज, आजमगढ़ और जौनपुर का जो समर्थन मिला है, इस बार तो लग रहा है देश के प्रधान सांसद जी अपनी क्योटो लोकसभा से भी हारने वाले हैं, जो लोग 4 सौ पार कह रहे थे उनके मन में था संविधान बदल देंगे लेकिन जिस तरह से वोट पड़ा है और बहुजन समाज का समर्थन मिला है, जो लोग संविधान बदलने निकले थे हम सब मिलकर उनको बदल देंगे।

कहने को डबल इंजन की सरकार है…

अखिलेश यादव ने कहा, जौनपुर वाले जानते होंगे इनके दिल्ली और लखनऊ के इंजन टकरा रहे हैं सामने, कहने को डबल इंजन की सरकार है लेकिन इनके इंजन टकरा रहे हैं। खेती बाड़ी से जुड़े लोग जानते होंगे 10 साल में हमारे किसान की आय दोगुनी नहीं हुई, बल्कि लागत बढ़ा दी। आज खेती करने वाला किसान गरीब घाटे में जा रहा है, इन्होंने बड़े संपन्न लोग थे बड़े कारोबारी थे उनका 10 साल में 25 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिया।

सरकार बुलडोजर के नाम पर डरा रही

अखिलेश ने आगे कहा, सरकार बुलडोजर के नाम पर डरा रही है हम बीजेपी वालों से पूछना चाहते हैं कि पेपर लीक करने वालों पर बुलडोजर अभी तक क्यों नहीं चलाया गया। इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो महिलाओं की सुरक्षा के साथ उनके खाते में एक लाख की धनराशि में भेजी जाएगी। वहीं उन्होंने पूर्वांचल पर जोर देते हुए कहा कि इस बार भाजपा का सफाया पूर्वांचल से होगा।

मेडिकल कॅालेज को लेकर उठाया सवाल

सपा सुप्रीमों ने मेडिकल कॉलेज को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज जौनपुर वासियों के लिए वरदान जैसी थी लेकिन भाजपा के लोगों ने इस खंडहर बनाने की कोई कसर नहीं छोड़ी। एक तरफ भाजपा की सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की दावा करती है दूसरी तरफ यही पिछले 10 साल में अभी तक जौनपुर का मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार नहीं हो सका है. ओपीडी के नाम पर मरीजों से छलावा किया जा रहा है।

उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा जौनपुर के मेडिकल कॉलेज के लिए पैसों की कमी वही बिल्डिंग में कटौती की बात सामने आई है। एक तरफ स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने का दावा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक की तरफ से लगातार किया जा रहा है, लेकिन जौनपुर का मेडिकल कॉलेज जनपद वासियों के लिए अभी तैयार नहीं हो पा रहा है, यदि 4 जून के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो जौनपुर के मेडिकल कॉलेज को जिस प्रकार से समाजवादियों ने इसका बजट लागू कर बेहतर बनाने का प्रयास किया था उसी प्रकार से दोबारा इसे तैयार किया जाएगा।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने और अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter YouTube पर फॉलो व सब्सक्राइब करें।

Join Our WhatsApp Group For Latest & Trending News & Interesting Fact

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल