Tuesday, April 23, 2024
spot_img
HomeNationalNawada Engineering college : सात दिवसीय विज्ञान दिवस कार्यक्रम शुरु, पहले दिन...

Nawada Engineering college : सात दिवसीय विज्ञान दिवस कार्यक्रम शुरु, पहले दिन का थीम रहा ‘स्वास्थ्य के लिए विज्ञान का महत्त्व’

spot_img
spot_img

बिहार। राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय नवादा में विज्ञान प्रौद्योगिकी व प्रौद्योगिक शिक्षा विभाग बिहार सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार 26 फरवरी से सात दिवसीय विज्ञान दिवस के कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। प्रथम दिवस का थीम “स्वास्थ्य के लिए विज्ञान का महत्त्व’ था, जिसके तहत विभिन्न कार्यकलाप जैसे, क्विज, वाद विवाद, पी. पी. टी. प्रजेंटेशन करवाया गया। इसमे संस्थान के विभिन्न अभियंत्रण शाखाओं के छात्र-छात्राओ ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

छात्रों ने बड़े ही संरचनात्मक व प्रेरक शैली में विज्ञान का मानव और प्रकृति के स्वास्थ्य में योगदान पर अपनी बाते रखी। कार्यक्रम के दौरान प्राचार्य डॉ विनय कुमार चौधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि बढ़ते हुए प्रौद्योगिकी व इसके मापदंडो ने लगातार, मानव जाती में औद्योगिक होड़ के कारण खड़ी हुई समस्याओ के समाधान में सबसे आगे रहकर सहयोग किया है, युवा पीढ़ी का इसमें बढ़-चढ़कर आगे आना एक अच्छा संकेत है। लोगों को इसको लेकर जागरूक होना चाहिए।

बता दें कि, इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्राचार्य ने संस्थान के प्राध्यापकों की एक 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जिसमे शुभेन्दु अमित, अंचल आनंद,अजय पावान सम्मिलित हैं। छात्रों में इसके महत्व को समझाने और उनके रचनात्मकता को निरंतर बढ़ावा देने में इस कमेटी का एक अहम योगदान है ।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल