Wednesday, July 24, 2024
spot_img
spot_img
HomeFacts of IndiaMukesh Mills : ये है मुंबई की सबसे खौफनाक जगह, जिसका नाम...

Mukesh Mills : ये है मुंबई की सबसे खौफनाक जगह, जिसका नाम सुनते ही डर जाता है Bollywood, जानिए इससे जुड़ा सच…

spot_img
spot_img
spot_img

Story Of Haunted Mukesh Mills : दुनिया में कई ऐसी जगह होती है जहां अजीबो-गरीब घटनाएं घटी रहती है, जिसके कारण लोगों में उस जगह लेकर मन में एक खौफ सा बस जाता है। ऐसी जगह पर जाने से लोग डरते हैं, कहते हैं कि वहां प्रेतात्मा का वास है तो कुछ लोग कहते हैं कि वहां की जगह सही नहीं है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो इन सभी चीजों पर विश्वास नहीं करते ऐसी जगहों के बारे में जानने के लिए आतुर होते है। आज हम आपको मुंबई में स्थित एक ऐसी जगह (Mukesh Mills) के बारें में बताएंगे जहां शूटिंग के दौरान कई बॉलीवुड एक्टरों ने किसी साये के होने का अहसास किया है। तो आइए जानते है इसके बारे में क्या सच हैं….

Mukesh Mills : हॅान्टेड फिल्मों की शूटिंग के लिए फेमस ये जगह

दरअसल, हम बात कर रहें मुंबई स्थित मुकेश मिल्स (Mukesh Mills) के बारे में, जहां के बारे में लोग कहते हैं कि यहां प्रेत आत्माएं रहती है। यहां पर कोई भी आने जाने से डरता है। यह मिल लगभग 158 साल पुरानी है। ये जगह हॉन्टेड फिल्मों की शूटिंग के लिए मशहूर है। यहां पर कई तरह की भूतिया फिल्मों की शूटिंग की जाती है। इसके बावजूद इस जगह को लेकर इतना खौफ है कि कई फिल्म कलाकार यहां पर आने से डरते हैं। उन्हें इस बात का भय रहता है कि कहीं भूत उनको कोई नुकसान न पहुंचा दे।

यह भी पढ़ें- The Cursed Of Atuk : हॅालीवुड की शापित फिल्म स्क्रिप्ट, जिसे पढ़कर 6 एक्टर सो गए मौत की नींद

पढ़ें इस विषय में बॉलीवुड सितारों का अनुभव

बिपाशा बासु

फ़िल्म गुनाह की शूटिंग करते वक़्त बिपाशा बासु कभी अकेले सोना पसंद नहीं करता थीं, क्योंकि कभी उन्हें अपने कमरे में किसी के होने का अहसास होता तो कभी किसी साये का। इस फ़िल्म के दौरान वो डॉयलाग याद नहीं कर पा रही थी लेकिन जब उन्होंने कमरा बदल लिया तो उन्हें डॉयलाग याद होना शुरू हो गये। लोगों का कहना है कि जिस मुकेश मिल (Mukesh Mills) में फ़िल्म की शूटिंग हो रही थी वहां बहुत लोगों की आकस्मिक मौत हो गई थी। इसके बाद वहां हुए कुछ हादसों के बारे में पता चला, जिसमें कुछ लोगों की मौत तक हो गई थी। खैर, बात आई गई हो गई। करीब 10 दिनों बाद वहां एक लड़की दूसरी टीम के साथ शूटिंग के लिए आई तो उसे भूत ने पकड़ लिया। वह इतनी डरावनी लगने लगी कि यूनिट वालों के रोंगटे खड़े हो गए। वह लड़की हॉरर फिल्मों से कहीं ज्यादा डरावने तरीके से पेश आने लगी, जिसे देखकर पूरी टीम घबड़ा गई और इधर-उधर भागने लगी। कुछ देर बाद वह लड़की बेहोश हो गई और बाद में पता चला कि हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई। ये सुनने के बाद बिपाशा ने कसम खा ली कि फिर कभी भी मुकेश मिल में वह शूटिंग नहीं करेंगी।

इमरान हाशमी

फिल्म राज-द मिस्ट्री कंटीन्यूज की शूटिंग भी मुकेश मिल मे ही हुई थी। कंगना रानाउत ,इमरान हाशमी और अध्ययन सुमन को भी शूटिंग के दौरान कई बार किसी साये के आस पास होने का अहसास होता रहता था।

फरदीन खान

मुकेश मिल (Mukesh Mills) में रात में शूटिंग करने वालों के पास कोई न कोई किस्सा बताने के लिए है। युवा निर्देशक रेंसिल डिसिल्वा बताते हैं, ”मिल में चिमनी के पास पीपल का एक पेड़ है। कहा जाता है कि वहां भूत-प्रेत रहते हैं। एक खिलाड़ी एक हसीना फिल्म की शूटिंग के समय फरदीन खान ने कहा कि यूनिट का कोई भी शख्स यदि अकेले चिमनी के पास चला जाएगा तो वे उसे दस हजार रूपए नकद देंगे, लेकिन कोई वहां जाने की हिम्मत न कर सका।

कामया पंजाबी

टीवी एक्ट्रेस कामया पंजाबी टीवी के सीरियल बनूं मैं तेरी दुल्हन के अपने कमबैक सीन की शूटिंग कर रही थी। रात के आठ बजे थे। किसी ने आकर बताया कि मिल में दूसरी तरफ एक लड़की है। वह अजीब आवाज में बोल रही है कि यहां से चले जाओ। मेरी जगह है। मेरे डायरेक्टर और यूनिट के लोग उसे देखने गए। मैं भी जाने वाली थी, लेकिन मैं एक भयानक सीन अपने मन में नहीं बैठाना चाहती थी। वहां मेरी कई चीजें भी गायब हो गईं।

वरुण धवन और यमी गौतम

फिल्म बदलापुर के कई सीन मुकेश मिल में ही फिल्माए गए। इस दौरान वरुण धवन और यमी गौतम को किसी के पास होने का एहसास हो रहा था। जिसकी वजह से दोनों हमेशा ही साथ रहते थे।

सीरियल की शूटिंग

हॉन्टेड सीरियल की शूटिंग के दौरान यूनिट की एक लड़की में आत्मा घुस गई और सब को वहां से तुरंत जाने को कहा गया। लोगों के अनुसार वो आवाज़ किसी आदमी की तरह थी। जिसके बाद तुरंत पैकअप किया गया।

अमिताभ बच्चन

फिल्म ‘हम’ के गाने चुम्मा चुम्मा दे दे की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री किमी को भी किसी आत्मा के आस-पास होने का एहसास हो रहा था।

मुकेश मिल कैसे बना भूतहा

मुकेश मिल्स (Mukesh Mills) को साल 1852 में बनाया गया था। ये पूरी जगह करीब 10 एकड़ की भूमि में फैली हुई है। एक समय था जब यहां पर बड़ी मात्रा में कपड़े बना करते थे। अचानक साल 1970 में इस जगह पर एक बहुत बड़ा शॉट सर्किट हुआ, जिसके चलते ये मिल बुरी तरह से आग में झुलस गई। हालांकि दो साल बाद मिल को दोबारा ठीक करके चलाया जाने लगा। कुछ सालों बाद ये मिल दोबारा आग की गिरफ्त में आकर बुरी तरह से जल गई। मिल के अंदर ऐसी कोई भी जगह नहीं बची जो आग की चपेट में न आई हो, उसका हर एक कोना जल के राख हो गया। तब से अब तक मुकेश मिल खंडहर बनी हुई है। साल 1984 के बाद से इस जगह को हॉन्टेड फिल्मों की शूटिंग के लिए किराये पर दिया जा रहा है। ये डरावनी जगह दक्षिण मुंबई के एन ए सावंत मार्ग पर स्थित है। इसके आस पास का माहौल काफी शांत रहता है। इस वजह से इस मिल के आस-पास किसी को भटकना पसंद नहीं है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने और अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter YouTube पर फॉलो व सब्सक्राइब करें

Join Our WhatsApp Group For Latest & Trending News & Interesting Facts

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल