Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeEntertainmentकरनजीत कौर से Sunny leone बनने तक का सफर, कैसे रखा एडल्ट...

करनजीत कौर से Sunny leone बनने तक का सफर, कैसे रखा एडल्ट इंडस्ट्री में कदम

spot_img
spot_img

Untold Story Of Sunny Leone : अपनी दिलकश अदाओं से अक्सर लोगों के होश उड़ाने वाली बॅालीवुड एक्ट्रेस सन्नी लियोनी (Sunny Leone) हर दिल पर राज करती है। बॅालीवुड की फेमस एक्ट्रेस में से शुमार सन्नी लियोनी कभी पॉर्न इंडस्‍ट्री का भी पॉपुलर नाम हुआ करती थी, लेकिन साल 2012 में उन्होंने पॉर्न इंडस्‍ट्री को छोड़ दिया और उसके बाद बॅालीवुड की दुनिया में अपना कदम रखा और देखते ही देखते कम समय में अपने अच्छे अभिनय और डासिंग के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल कर लिया है। आज इनकी अच्छी खासी फैन फॅालोइंग है। हर कोई एक्ट्रेस की कातिल अदाओं का कायल है, लेकिन क्या आप जानते है कि Sunny Leone ने कैसे एडल्ट फिल्म की दुनिया में कदम रखा वो कैसे पॅार्न स्टार बनी। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े कई अनुसने किस्से के बारे में बताएंगे जिन्हें आप शायद जानते हो…

Sunny Leone : पंजाबी फैमिली में जन्मी है सनी

13 मई 1981 में सनी लियोनी (Sunny Leone) का जन्म कनाडा के ऑटेरियो में एक सिख पंजाबी फैमिली में हुआ था। एक्ट्रेस के माता-पिता मूल रूप से भारतीय थे। एक्ट्रेस का असली नाम करनजीत कौर वोहरा (Karenjit Kaur Vohra) है, लेकिन सनी लियोन अपना नाम करेन मल्होत्रा बताती है। सनी बचपन से बहुत शरारती थी और उसके माता-पिता उसे बहुत प्यार करते थे। बचपन में सनी की पहचान एक टॉम बॉय थी। वो लड़कों के साथ स्ट्रीट हॉकी, स्केटिंग, सॉकर गेम खेलना पसंद करती थी।

ऐसे रखा एडल्ट इंडस्ट्री में कदम

एडल्‍ट इंडस्‍ट्री की दुनिया में कदम रखने से पहले सनी लियोनी नर्सिंग की स्टडी कर रही थीं। उस दौरान उनकी उम्र 19 साल थी, तभी उनके एक क्लासमेट ने उन्हें एक एजेंट जॉन स्टीवन्स से मिलवाया था, जिसने उनकी मुलाकात पेंटहाउस मैगजीन (न्यूड मैगजीन) के फोटोग्राफर जे एलन से कराई, जो सन्नी को देखकर काफी अट्रैक्ट हुआ था। उसने उन्हें एडल्ट इंडस्ट्री में जॅाब ऑफर किया। उस समय सनी लियोन (Sunny Leone) स्टडी करती थी और साथ में पैसे कमाने और अपना खर्च निकालने के लिए उसके जॉब ऑफर को एक्सेप्ट कर लिया, लेकिन वो किसी को इस काम के बारे में बताना नहीं चाहती थी और अपनी पहचान छुपाने के लिए उन्होंने अपना नाम सनी रख लिया। पेंटहाउस के पूर्व ऑनर बॉब गुस्सियन ने उनके नए नाम में लियॉन लगा दिया। कुछ यूँ Sunny Leone ने इस इंडस्ट्री में अपना कदम रखा और करनजीत कौर वोहरा से बन गई सनी लियोनी।

फैमिली-दोस्तों सभी से होना पड़ा था दूर

एक्ट्रेस Sunny Leone ने बताया कि उन्होंने कई सालों तक एडल्ट फिल्मों में काम किया जिसके कारण उन्हें अपना फैमिली-दोस्तों सभी से दूर होना पड़ा क्योंकि उनके अपने लोग उन्हें सताने लगे थे। हालांकि अब सनी लियोन ने बॉलीवुड में काम करना शुरू कर दिया है लेकिन इसके लिए उन्हें कई समझौते करने पड़े हैं।

जब गंदे-गंदे नामों से बुलाते थे लोग

सनी लियोन (Sunny Leone) ने बताया कि जब मैं 19 साल की थी और बाहरी लोगों के साथ मेरे अपने फैमिली के लोग, मुझे बहुत बुरा-भला कहते थे। इतना ही नहीं मुझे गंदे गंदे नामों से बुलाते थे क्योंकि मेरा काम समाज को स्वीकार नहीं था। Sunny Leone ने कहा मैं जानती हूं की हिंदी फिल्मों में मुझे कुछ खास तरह के रोल के लिए सेल्क्ट किया जाता है, मैं अपना काम अच्छे से करने की कोशिश भी करती हूं। इस काम से ज्यादा न मैं किसी से संबंध नहीं रखती हूं।

जब मोहित सूरी ने ऑफर की थी फिल्म

सनी ने बताया कि साल 2005 में निर्देशक मोहित सूरी ने Sunny Leone को अपनी फिल्‍म ‘कलयुग’ के लिए एक अहम किरदार ऑफर किया था, लेकिन इस रोल के लिए सनी ने एक मिलियन डॉलर की फीस की डिमांड की थी जो कि मोहित सूरी को बहुत मंहगी लगी और उन्‍होंने यह रोल दीपल शॉ की झोली में डाल दिया। यह फिल्‍म पॉर्नोग्राफिक फिल्‍म इंडस्‍ट्री पर बनाई गई थी।

किसी ने नहीं की समझने की कोशिश

सनी ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि कभी भी उन्हें किसी ने समझने की कोशिश नहीं की। एक 19 साल की लड़की को ऐसी नेगेटिव बातें बोली जाती थीं कि कुछ दिनों बाद ही मैंने अपने जानने वालों से अपना रिश्ता तोड़ दिया। इसके बाद मैंने Big Boss में हिस्सा लिया। जिससे लोग मुझे जान और समझ सके कि जो मैं फिल्में करती हूं वो मेरा काम है, लेकिन एक इंसान के तौर पर मैं बिल्कुल अलग हूं। मुझे किसी भी गंदे नाम से न पुकारा जाए।

लीड एक्टर्स के कहने पर फिल्म से किया जाता था बाहर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Sunny Leone को बॉलीवुड फिल्मों में काम देने को लेकर कई निर्माता संशय में रहते थे। खबर है कि कई बार तो सनी को फिल्म के लीड एक्टर्स के कहने पर मूवी से बाहर कर दिया गया।

सेल्फ रिस्पेक्ट से नहीं किया समौझाता

Sunny Leone ने कहा कि मैने कभी अपने सेल्फ रिस्पेक्ट से समझौता नहीं किया, अगर कोई आपसे सही व्यवहार नहीं कर रहा है तो आप उनके पैसे वापस करें और वो काम छोड़कर निकल जाएं। सन्नी ने आगे बताया कि हम यहां पुरुषों का भी तो उपभोग ही करते हैं, क्या आप ऋतिक रोशन को शर्ट उतारते हुए नहीं देखते? एक्टर्स एक ब्रांड होते हैं और उनके दिखने के तरीके ही उनके ब्रांड की पहचान होती है। अगर एक्टर्स ऐसा नहीं करेंगे तो फिर उन्हें कौन देखेगा।

किसी को उकसा नहीं रही, लोग खुद मुझे सर्च करते है

सन्नी ने कहा कि लोग खुद मुझे सर्च कर रहे हैं। मैं किसी को उकसा नहीं रही या किसी को बोल नहीं रही कि वो मेरा नाम सर्च करे या मेरी वेबसाइट पर आए। लोग अपनी मर्जी से ऐसा करते है और अगर उन्हें यह अश्लील या गलत लगता है तो वो इस तरह की फिल्मों या क्लिपिंग्स को न देखें। सनी ने बताया कि जब वह इंडिया आई थीं तो उन्हें लगा था कि यहां के लोग उन्हें एक्सेप्ट नहीं करेंगे लेकिन यहां कई लोग वाकई मिलनसार और खुले विचारों के हैं और अब उन्हें और उनके पति को यहां कोई परेशानी नहीं होती।

साल 2012 के बाद नहीं किया एडल्ट फिल्म में काम

बता दें कि सनी लियोन (Sunny Leone) ने साल 2012 के बाद से खुद किसी एडल्ट फिल्म में काम नहीं किया है और वह पूरी तरह से बॉलीवुड की फिल्मों में काम कर रही हैं लेकिन उनकी एडल्ट फिल्मों की प्रोडक्शन कंपनी और एक एडल्ट वेबसाइट अभी भी काम कर रही है। फिलहाल सनी लियोन Sunny Leone अब अपना करियर बनाने के साथ-साथ अपने पति डेनियल वेबर के साथ मैरिड लाइफ में बहुत खुश है। सनी लियोन व उनके पति ने 2018 में एक बच्ची को गोद लिया। ये वहीं बच्ची थी, जिसे कई पैरेंट्स ने देखने के बाद गोद लेने से इंकार कर दिया था, लेकिन सांवले रंग की बच्ची को गोद लेकर इस कपल ने एक मिसाल कायम की है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने और अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter YouTube पर फॉलो व सब्सक्राइब करें

Join Our WhatsApp Group For Latest & Trending News & Interesting Facts

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

spot_img

Recent Comments

Ankita Yadav on Kavya Rang : गजल